भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के कारण रेड अलर्ट पर दिल्ली मेट्रो



बुधवार को भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक किए जाने के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. इसी के चलते सुरक्षा बढ़ाते हुए एहतियातन तौर पर दिल्ली मेट्रो में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कोऑपरेशन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई है.

DMRC ने ट्वीट किया कि सेक्युरिटी एजेंसियों सलाह पर दिल्ली मेट्रो में बुधवार शाम छह बजे से रेड अलर्ट जारी किया जा रहा है. यह एडवायजरी दिल्ली मेट्रो रेलवे कॉरपोरेशन के पूरे नेटवर्क के लिए जारी की गई.

Security Alert:
As advised by security agencies, Red Alert has been imposed in enitre DMRC network from 6PM onwards today.

— Delhi Metro Rail Corporation (@OfficialDMRC) February 27, 2019

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के जवाब में भारतीय वायु सेना ने मंगलवार को पाकिस्तान स्थित बाराकोट में जैश के ठिकानों पर बमबारी की थी. जिसमें कई आतंकियों के मारे जाने की खबर मिली. हालांकि विदेश सचिव ने इसे असैन्य कार्रवाई बताया था.

भारत के इस हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने बुधवार सुबह भारतीय क्षेत्र में अपना विमान भेजा. जिसे भारतीय वायु सेना ने मार गिराया. हालांकि इस कार्रवाई में एक भारतीय मिग विमान भी दुर्घटना का शिकार हो गया. जिसका पायल पाकिस्तान की कैद में है. दोनों देशों के बीच तनाव के चलते सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है.

Source link



Leave a Reply