पाक में घुसकर की गई कार्रवाई पर बोले राहुल गांधी- भारतीय वायुसेना के पायलटों को मेरा सलाम



पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमलों का जवाब भारतीय वायुसेना ने सीमा पार छिपे जैश ए मोहम्मद के आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई कर दिया है. वायुसेना सेना ने जैश के आतंकियों के ठिकानों पर बीती रात फाइटर जेट से हमले किए. आतंकियों पर की गई इस कार्रवाई का कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी समर्थन किया है. राहुल ने कहा है कि मैं भारतीय वायुसेना के पायलटों को सैल्यूट करता हूं.

I salute the pilots of the IAF.
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) February 26, 2019

न्यूज 18 के मुताबिक, भारतीय वायुसेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा पार कर आतंकी कैंपों पर करीब 1 हजार किलो के बम बरसाए हैं. बताया जा रहा है कि इस हमले में करीब 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की संभावना है.

सूत्रों ने बताया है कि 26 फरवरी की रात करीब साढ़े तीन बजे वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने आतंकियों के बेस कैंप पर हमला किया और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया. इसके पहले पाकिस्‍तानी सेना ने आरोप लगाया गया था कि भारतीय वायुसेना ने नियंत्रण रेखा का उल्‍लंघन किया है. पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट किया कि ‘भारतीय वायु सेना के विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन करते हुए मुजफ्फराबाद सेक्‍टर में घुस आए. पाकिस्तान वायु सेना ने तुरंत कार्रवाई की. भारतीय विमान वापस चले गए.’ यह जगह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में पड़ता है.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था. इसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान से ऑपरेट कर रहे आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी.

Source link



Leave a Reply